ट्यूबलाइट हुई फ्लॉप, डिस्ट्रीब्यूटर हुए कंगाल

बॉलीवुड में सलमान खान की फिल्म वैसे तो काफी धमाल करती है लेकिन इस बार ऐसा कुछ नहीं हुई. ईद पर रिलीज़ हुई सलमान खान की ट्यूबलाइट कुछ ही दिनों में फ्लॉप हो गयी. हाल ही में आई खबरों की माने तो इस फिल्म से डिस्ट्रीब्यूटर को भरी नुक्सान हुआ है.

Tubelight-Flop

पढ़े इसे: सेंसर बोर्ड ने बॉलीवुड फिल्मो में धुम्रपान और शराब दिखाये जाने पर लगायी पाबंदी

ट्यूबलाइट फिल्म 90 करोड़ में बनकर तैयार हुई थी और रिलीज़ से पहले ही इस फिल्म ने अपनी कमाई आसानी से कर ली थी. इस फिल्म को डिस्ट्रीब्यूटर ने 132 करोड़ में ख़रीदा था क्यूंकि उसे भरोसा था की सलमान खान की सुल्तान और बजरंगी भाईजान जैसे ये फिल्म भी अच्छी कमाई करेगी. लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं हुआ और फिल्म को लोगो ने सिरे से नकार दिया. यहाँ तक की ईद के दिन भी फिल्म ने कम कमाई की. इस फिल्म को सिनेमा घरो में रिलीज़ हुए एक हफ्ते हो गए है. इस एक हफ्ते में इसने बस 100 करोड़ के आस-पास का ही बिज़नस किया है. इससे साफ़ पता चलता है की ऑडियंस ने फिल्म को ज्यादा पसंद नहीं किया.

वैसे इस फिल्म ने रिलीज़ से पहले ही 247 करोड़ सॅटॅलाइट राइट्स, थिएटर राइट्स और म्यूजिक राइट्स से कमा लिए है. इंडिया के डिस्ट्रीब्यूटर ने ट्यूबलाइट फिल्म को 132 करोड़ में ख़रीदा था और सिनेमा घर वालो ने इसे ज्यादा से ज्यादा स्क्रीन्स पर फिल्म को प्रदर्शित किया था. जैसे की आप जानते है की इस फिल्म से प्रोडूसर और एक्टर को बिलकुल नुक्सान नहीं हुआ है क्यूंकि उनके पास तो 247 करोड़ पहले ही आ गए है. अगर किसीको इसमें नुक्सान हुआ है तो वो है डिस्ट्रीब्यूटर और सिनेमा घर वालो को.

हालही में आई खबर के अनुसार, उत्तर प्रदेश के फरीदाबाद में 2 सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल्स को 9.11 लाख का नुक्सान हुआ है. वही माया सिनेमा ने जितना प्रॉफिट बाहुबली 2 और दंगल से कमाया था वो सब ट्यूबलाइट की वजह से पूरी तरह कंगाल हो गए है. माया सिनेमा को 4.11 लाख का नुक्सान हुआ है.यहाँ तक की कई सारे डिस्ट्रीब्यूटर मुंबई भी आनेवाले है सलमान खान से मिलने के लिए. क्यूंकि उनको इतना बड़ा नुक्सान हुआ है की वो पूरी तरह कंगाल हो चुके है. वैसे सलमान खान के कॉन्ट्रैक्ट में कही नहीं लिखा है की अगर फिल्म को हानि हुई तो उन्हें पैसे वापस करने पड़ेंगे डिस्ट्रीब्यूटर को. लेकिन अगर सलमान कुछ पैसे वापस करते है तो डिस्ट्रीब्यूटर के नुक्सान की कुछ भरपाई ज़रूर होगी.

बहरहाल, हम यही उम्मीद करेंगे की सलमान खान की फिल्म आगे अच्छे से चले ताकि किसीको कोई नुक्सान न हो सके.

देखे इसे: Dangal Film Box Office Collection Day 57 China

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *