सेंसर बोर्ड ने बॉलीवुड फिल्मो में धुम्रपान और शराब दिखाये जाने पर लगायी पाबंदी

बॉलीवुड फिल्मो पर कई सालो से कड़े नियम लगाये जा रहे है लेकिन अब ये नियम और भी शख्त हो गए है. सेंसर बोर्ड ने हालही में ये निर्णय लिया है की अब फिल्मो में शराब और धुम्रपान नहीं दिखाया जाएगा. खासकर उन फिल्मो में जो UA सर्टिफिकेट वाली होती है.

devdas

पढ़े इसे: इन 5 बॉलीवुड सितारों ने करवाया है अपना हेयर ट्रांसप्लांट: अमिताभ बच्चन से लेकर अक्षय कुमार

सेंसर ने साफ़ शब्दों में कहा की बॉलीवुड सितारे दुनियाभर में फेमस है और लोग उनकी काफी कॉपी करते है. ऐसे में कई सारे फेंस जब परदे पर उन्हें धुम्रपान या फिर शराब पीते हुए देखते है तो वो भी ये सब नशा करने के लिए उत्तेजित हो जाते है. इस वजह से अब फिल्मो में ये सब चीज़ दिखने की मनाही कर दी गयी है.

Pahlaj-Nihalani
सेंसर बोर्ड के चीफ पहलाज निहलानी ने कहा की अगर बहुत ही ज़रूरी होगा तो ही फिल्म में शराब या फिर धुम्रपान दिखाया जाये वरना बिलकुल भी नहीं. यहाँ तक की सेंसर बोर्ड ने ये भी कहा की अगर कोई फिल्म में ये सब नियम ना माने गए तो उसे एडल्ट सर्टिफिकेट दे दिया जाएगा.

इस खबर का असर अब धीरे धीरे बॉलीवुड के गलियारों में होना शुरू हो जाएगा. ये लाज़मी है ली कई बॉलीवुड डायरेक्टर्स और एक्टर्स इसपर सवाल उठाये पर ये नियम लागू होने से बॉलीवुड फिल्म्मकेर्स पर कही ना कही बड़ी लगाम लग जायेगी.

इस खबर के बारे में आपकी क्या राय है? आप ज़रूर बताये.

देखे इसे: Devdas Film Box Office Collection In USA I SRK

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *