ये 5 बातें जो आप गुरमीत राम रहीम के बारे में नहीं जानते

हालही में मीडिया की शुर्खियो में नज़र आये गुरमीत राम रहीम के बारे में वैसे तो काफी लोग जानते है. लेकिन बहुत की कम लोग होंगे जो उनकी ज़िन्दगी के बारे में अच्छी तरह से जानते है. कुछ दिनों पहले उन्हें पुलिस ने रेप केस में अरेस्ट किया था और जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें इसमें दोषी करार दिया है. ऐसे में सभी लोग उनकी अलसी सच्चाई जानना चाहते है. आज हम आपको उनके बारे में 5 ऐसी बातें बताएँगे जो आपको जानना बेहद ज़रूरी है.

Saint-Gurmeet-Ram-Rahim-Singh

पढ़े इसे: गुरमीत राम रहीम सिंह को हुई सजा, बॉलीवुड ने किया सपोर्ट

5 बातें जो आपको गुरमीत राम रहीम के बारे में जाननी चाहिए:

1. गुरमीत राम रहीम का जन्म अगस्त 15, 1967 में राजस्थान में हुआ था. उनके पिता का नाम सरदार मघर सिंह था और माता का नाम नसीब कौर.

2. गुरमीत राम रहीम सिंह डेरा सचा सौदा के लीडर है. उन्हें ये उपाधि सितम्बर 23, 1990 को मिली. उसके बाद से ही वो इस पद पर कायम है.

3. डेरा सचा सौदा की नीव 1948 में मस्ताना बलूचिस्तानी ने रखी. आपको बता दे की डेरा सचा सौदा के 250 से भी ज्यादा आश्रम है भारत में और 700 एकड़ से ज्यादा खेत है सिरसा में.

4. डेरा सचा सौदा के भक्त देश-विदेशो में फैले हुए है और इनकी संख्या 5 करोड़ से भी ज्यादा है.

5. गुरमीत राम रहीम प्रवचन के अलावा फिल्मे भी बनाया करते है. उन्होंने अबतक 5 फिल्मे बनायी है, जिनमे उन्होंने खुद एक्टिंग की है. इसके अलावा अब वो ऑनलाइन गुरुकुल नाम की फिल्म भी बना रहे है, जो उनको 6 वी फिल्म होगी.

ये थी वो पांच बातें जो लोग गुरमीत राम रहीम के बारे में नहीं जानते थे.

इस खबर के बारे में आपकी क्या राय है? ज़रूर बताये.

देखे इसे: Bareilly Ki Barfi Box Office Collection Day 8

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *