यह है बॉलीवुड की 5 भूतिया फिल्मे? जिन्हें आप कभी अकेले ना देखे

भूतिया फिल्मों का क्रेज बॉलीवुड में अभी से नहीं बल्कि कई दशको से है. पुरानी फिल्मो की बात करे तो मधुबाला की महल, राजकुमार की नील कमल, महमूद की भूत बंगला, ये कुछ ऐसे नाम है जिन फिल्मो को देखकर दर्शक आज भी घबराते है. लेकिन आज हम बात करेंगे कुछ ऐसे 5 भूतिया फिल्मो के बारे में जिसने हमें बुरी तरह डरा दिया.

पढ़े इसे: सलमान खान की फिल्म टाइगर जिंदा है फ्लॉप होने के पांच कारण!

ये है बॉलीवुड की 5 भूतिया फिल्मे:

  1. भूत

Bhoot-1

राम गोपाल वर्मा की भूत में नज़र आये थे अजय देवगन और उर्मिला मातोंडकर. ये फिल्म एक सुपरनैचुरल भूतिया कहानी पे आधारित थी. इस फिल्म में उर्मिला ने कमाल का रोल किया है जिसे देखकर दर्शक सच मच में ही डरने लगेंगे. इस फिल्म की सफलता के बाद डायरेक्टर ने भूत रिटर्न्स भी फिल्म बनायीं थी लेकिन वो किसी भी मायने में पहली फिल्म की बराबरी नहीं कर सकती. ये फिल्म साल 2003 में सिनेमा घरो में रिलीज़ हुई थी.

  1. 1920

1920-Movie

साल 2008 में आई विक्रम भट्ट की  1920 भी बड़ी ही डरावनी फिल्म है. इस फिल्म से डेब्यू कर रहे रजनीश दुग्गल और अदा शर्मा की एक्टिंग इस फिल्म में दमदार थी. इस फिल्म में रजनीश और अदा शादी के बाद एक नए घर में रहने जाते है, जहाँ भूतो का साया रहता है. ये फिल्म देखकर आपके रौंगटे खड़े हो जायेंगे. आप कृपया इस फिल्म को अकेले देखने की गलती कभी ना करे.

  1. हांनटेड

साल 2011 में आई हांनटेड फिल्म, बॉलीवुड की पहली भूतिया फिल्म है जो 3D में शूट की गयी थी. इस फिल्म से महाअक्षय चक्रोंबोरती और ट्विंकल बाजपाई लीड रोल में नज़र आये थे. इस फिल्म में बहुत बढ़िया एक्टिंग की गयी थी और भूतिया चीजों को बड़े ही बखूबी से दिखाया गया था. ये फिल्म मेरी फेवरेट भूतिया फिल्मों में से एक है. इस फिल्म को भी विक्रम भट्ट ने ही डायरेक्ट किया था.

  1. डरना मना है

इस फिल्म में डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा ने 6 छोटी-छोटी स्टोरीज दिखाई है, जो एक से बढ़कर एक है. यानी की एक भूतिया स्टोरी से आपको अगर दर ना लगे तो दूसरी भूतिया स्टोरीज से ज़रूर दर लगेगा, तभी तो इस फिल्म का नाम डरना मना है. इस फिल्म में बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई जानेमाने कलाकार शामिल थे जैसे की शिल्पा शेट्टी, विवेक ओबेरॉय, सैफ अली खान और अन्तरा माली. ये फिल्म साल 2003 में रिलीज़ हुई थी.

  1. राज़

Raaz-1

बिपाशा बासु और दिनु मोरया ने इस फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरवात की थी. इस फिल्म की स्टोरी बड़ी डरावनी थी और साथ ही इसके गाने भी काफी पोपुलर हुए थे. ये फिल्म को भी बनाने का श्रेय विक्रम भट्ट को जाता है. ये फिल्म साल 2003 को सिनेमा परदे पर रिलीज़ हुई थी.

तो ये थी पांच ऐसी डरावनी भूतिया फिल्मे जिसे आप अकेले कभी ना देखे.

आपको ये खबर कैसी लगी? आप अपनी राय कमेंट में ज़रूर बताये.

देखे इसे: Mithoon Chakraborty Says Kapil Sharma Is The Most Talented Actor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *