क्या बाहुबली 2 दंगल को अब भी हरा सकती है?

दंगल ने इतिहास ज़रूर रचा है लेकिन बाहुबली 2 की सफलता भी कुछ कम नहीं है. बाहुबली 2 इस साल के अप्रैल महीने में रिलीज़ हुई और तबसे ही इसने कई सारे रिकॉर्ड ब्रेक किये. इतना ही नहीं ये इंडिया की एक ऐसी फिल्म बन गयी जिसे 100 प्रतिशत ऑडियंस ऑक्यूपेंसी मिली. कहने का मतलब ये है की ये फिल्म लगभग 1 हफ्ते तक पुरे इंडिया में हौसफुल रही थी. वही अगर बात करे दंगल की तो, जब से चाइना में आमिर खान की फिल्म ने कदम रखा तबसे ही उसने कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ दिए. यहाँ तक की फिल्म बाहुबली 2 के वर्ल्डवाइड कलेक्शन से भी आगे निकल गयी और प्रभास की फिल्म की चमक को हल्का कर दिया. ऐसे में क्या बाहुबली 2, दंगल का रिकॉर्ड तोड़ सकती है ये बड़ा सवाल है? लेकिन ये कहना गलत नहीं होगा की बाहुबली 2 दंगल से ज्यादा कमाई कर सकती है.

Dangal-Baahubali2

पढ़े इसे: Dangal Beats Raees And Kaabil In TRP Ratings

हालही में पता चला की दंगल ने 2000 करोड़ नहीं बल्कि सिर्फ 1864 करोड़ की है कमाई की है दुनियाभर में. चाइना में दो तरह से कलेक्शन के आकडे पता किये जाते है, एक तो टिकट प्राइस को जोड़ कर या फिर बिना टिकट प्राइस के. यानी की टिकट प्राइस को जोड़कर दंगल ने जो चाइना में कमाई की है वो है 1238 करोड़ वही बिना टिकट प्राइस को जोड़कर दंगल की कुल कमाई है 1142 करोड़. इंडिया में हम बिना टिकट प्राइस वाली कमाई को सही मानते है, इसके तहत ही दंगल ने सिर्फ  1864 कमाए है.

वही अगर हम बात करे बाहुबली 2 की कमाई की तो वो है 1690 करोड़, यानि की दंगल की कमाई से लगभग 160 करोड़ दूर है. ऐसे में अगर बाहुबली 2 चाइना में धमाल करती है तो, ये तय है की वो कम से कम 400 से 500 करोड़ आराम से कमा लेगी. ऐसे में बाहुबली 2 दंगल को काफी पीछे छोड़ देगी.

बहरहाल, बाहुबली 2 चाइना में सितम्बर 2017 में रिलीज़ हो रही है और तबतक हमें इंतज़ार करना पड़ेगा इस जवाब का की क्या चाइना की कमाई से बाहुबली 2 दंगल को हरा देगी?

आपकी क्या राय है इस स्टोरी के बारे में? ज़रूर बताईये.

देखे इसे: Mom Film Box Office Collection Prediction Day 6

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *