ये 5 चीज़े जो आपको ज़रूर जाननी चाहिए टॉयलेट एक प्रेम कथा फिल्म के बारे में

अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा का सभी को बेसब्री से इंतज़ार था और आज ये फिल्म सिनेमाघरों पर रिलीज़ हो चुकी है. कई सारी फ्लॉप फिल्मो के बाद हमें इस फिल्म से काफी ज्यादा उमीदे है. आज हम इस फिल्म के बारे में 5 महत्पूर्ण बाते आपको बताएँगे.

toilet-ek-prem-katha

पढ़े इसे: अक्षय कुमार की फिल्म टॉइलट एक प्रेम कथा हुई लीक

5 चीज़े जो आपको टॉयलेट एक प्रेम कथा के बारे में जानना ज़रूरी है:

1. बजट
इस फिल्म का बजट सिर्फ 19 से 20 करोड़ है लेकिन इस फिल्म के प्रमोशन में लगभग 20 करोड़ तक की लागत लग चुकी है. जी हाँ, इस फिल्म को बड़े ही अच्छे ढंग से प्रमोट किया गया है और इसी वजह से इस फिल्म का कुल बजट अब 40 करोड़ बताया जा रहा है.

2. टॉयलेट का मुद्दा
ये मुद्दा बड़ा ही सीरियस है, क्यूंकि भारत जैसे देश में अब भी 52 प्रतिशत लोगो के पास टॉयलेट की सुविधा नहीं है. यूनाइटेड नेशन की रिपोर्ट की बात करे तो, दुनिया भर के 60 प्रतिशत जनसंख्या भारत की है जो बाहर मैदानों में टॉयलेट करते है. यानी की ये फिल्म एक सीरियस मुद्दे को ध्यान में रखते हुए बनायीं गयी है.

Toilet-Ek-Prem-Katha-Film
3. टेक्स-फ्री
इस फिल्म को भारतीय जनता पार्टी ने कई राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया है. बहुत ही कम बार ऐसा होता है की किसी फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया जाए, लेकिन ये सोशल इश्यूज पर आधारित फिल्म है इसलिय सरकार भी इसे ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुँचाने की कोशिश कर रही है. टैक्स फ्री होने से लोग इस फिल्म को कम से कम दामो पर टिकट करिदकर देख सकेंगे.

4. कहानी
इस फिल्म की कहानी केशव और जाया पर आधारित है , यानी की अक्षय कुमार और भूमि पेड़नेकर. शादी के बाद जाया को जब पता चलता है की केशव के घर टॉयलेट नहीं है तो वो घर छोड़कर चली जाती है. किस तरह से फिर अक्षय उसे वापस लाते है यही इस फिल्म की पूरी कहानी है.

5. नरेन्द्र मोदी की रजामंदी
इस फिल्म का जब ट्रेलर रिलीज़ हुआ था तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस ट्रेलर की जमकर तारीफ़ की थी. जिससे इतना साफ़ है की वो इस फिल्म को भी देखेंगे और लोगो को भी देखने के लिए कहेंगे.

कुल मिलाकर कहा जाए तो ये फिल्म लोगो को बहुत ही ज्यादा पसंद आनेवाली है.

इस खबर के बारे में आपकी क्या राय है? ज़रूर बताये.

देखे इसे: Toilet Ek Prem Katha Vs Jab Harry Met Sejal Occupancy Report Day 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *