यह है 2017 की 5 सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्में

साल 2017 बॉलीवुड के लिए कुछ ख़ासा अच्छा नहीं रहा है. देखा जाए तो इस साल के 6 महीने पहले ही ख़त्म हो गए है और अबतक सिर्फ 5 बॉलीवुड फिल्मो ने ही 100 करोड़ का आकड़ा पार किया है. इससे साफ़ पता चलता है की पिछले 6 महीने बॉलीवुड फिल्मो के लिए काफी बुरे रहे है. इस साल कई सारी फिल्मे बुरी तरह फ्लॉप हुई और आज हम बात करेंगे ऐसे ही 5 सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मो के बारे में.

पढ़े इसे: इन 5 बॉलीवुड सितारों ने करवाया है अपना हेयर ट्रांसप्लांट: अमिताभ बच्चन से लेकर अक्षय कुमार

2017 की 5 बॉलीवुड फ्लॉप फिल्में:

1. रंगून

Rangoon-Movie
शहीद कपूर, सैफ अली खान और कंगना रानाउत की फिल्म रंगून इस साल की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मो में पहले पायदान पर आती है. 24 फरवरी 2017 को रिलीज़ हुई इस फिल्म का बजट 50 करोड़ के ऊपर था पर इस फिल्म ने केवल 23 करोड़ की कमाई की है. यानी की इसने अपनी लागत से आधे से कम का कलेक्शन किया है. विशाल भरद्वाज की ये फिल्म पहले ही दिन से लोगो को रास नहीं आई और बिलकुल ही फ्लॉप हो गयी.

2. राबता

Raabta-Movie
सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनोन की फिल्म से लोगो को काफी उमीदे थी लेकिन ये फिल्म भी रंगून की तरह बुरी तरह पिट गयी. इस फिल्म का बजट भी लगभग 45 करोड़ के ऊपर था पर इसने केवल 27 करोड़ तक का ही कलेक्शन किया. ये फिल्म 9 जून 2017 को रिलीज़ हुई थी.

3. सरकार 3

Sarkar-3
सरकार सीरीज ली लिस्ट में ये तीसरी फिल्म थी पर ये फिल्म कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर पायी. लगभग 30 करोड़ से ज्यादा की लागत से बनी इस फिल्म ने सिर्फ 9 करोड़ तक की कमाई की है.ये फिल्म 12 मई 2017 में रिलीज़ हुई थी.

4. मेरी प्यारी बिंदु

Meri-Pyaari-Bindu
आयुष्मान खुराना और परिणीती चोप्रा की ये फिल्म भी बुरी तरह पिट गयी. इस फिल्म की लागत 30 करोड़ के आसपास थी लेकिन इस फिल्म ने केवल 9 करोड़ तक की ही कमाई की. ये फिल्म की कहानी थोड़ी अलग थी और शायद इसलिए दर्शको को ये फिल्म उतनी पसंद नहीं आई. यह फिल्म 12 मई को सिनेमा घरो में रिलीज़ हुई थी.

5. मशीन

machine
अब्बास-मुस्तान ने बाज़ीगर, रेस जैसी शानदार फिल्में बॉलीवुड को दी है लेकिन जब अब्बास खुद अपने बेटे मुस्तफा को बॉलीवुड में लॉन्च किया तो उनकी फिल्म फ्लॉप हो गयी. मुस्तफा की फिल्म का बजट लगभग 35 करोड़ के आप-पास था लेकिन उनकी फिल्म महज़ 3 करोड़ कमाने में कामयाब रही. ये फिल्म 17 मार्च 2017 को रिलीज़ हुई थी.

कुल मिलाकर कहा जाए तो ये साल बॉलीवुड फिल्मो के लिए अभीतक अच्छा नही रहा है.

ये खबर आपको कैसी लगी? इसके बारे में कमेंट में ज़रूर बताये.

देखे इसे: Bakheda Official Song Releases Soon l Toilet: Ek Prem Katha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *