गीता के सार पर आधारित प्रभा मिश्रा की फिल्म ”गॉड जी” का फर्स्ट लुक, पोस्टर लांच

गीता के सार को अब एक फीचर फिल्म में पिरोने की कोशिश की गई है जिसका नाम है ”गॉड जी – सेमोनाइज़र ऑफ़ गीता’. पिछले दिनों मुंबई के पांच सितारा होटल सहारा स्टार में इस फिल्म का फर्स्ट लुक और पोस्टर लांच किया गया. इस फिल्म की प्रोड्यूसर प्रभा मिश्रा, डायरेक्टर बी के पम्पोश हैं जबकि इसे ओम शांति प्रोडक्शन के बैनर तले निर्मित किया गया है.

मीडिया की भारी मौजूदगी में यहाँ इस फिल्म का एक दिल को छु लेने वाला गीत भी लांच किया गया जिसे कुमार शानू और साधना सारगम ने गाया है. ख़ास बात यह है कि इस गीत को मशहूर उर्दू कवि और गीतकार निदा फाजली ने लिखा है जबकि इसे मुरलीधर ने कम्पोज़ किया है. फिल्म में ऋषि पारेख लीड एक्टर हैं.

फिल्म की निर्मात्री प्रभा मिश्रा ने यहाँ मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज पूरे विश्व में अशांति का माहौल छाया हुआ है. ऐसे में अगर हम गीता ज्ञान को सही अर्थो में अपने जीवन में उतारते हैं तो हम अपने जीवन में एक शांति पा सकते हैं. यह फिल्म देखकर लोग स्पष्ट रूप से जान पाएंगे कि गीता में क्या कहा गया है, और कैसे उसे हम अपनी जिन्दगी में उतार सकते हैं. यह फिल्म बनाने का मेरा मकसद यह है कि गीता के ज्ञान को आम आदमी तक पहुँचाया जाया ताकि वे इसे अपने जीवन में उतार के सुख, शांति पा सकें.

डायरेक्टर बी के पम्पोश ने कहा कि यह उनकी फर्स्ट फिल्म है और वह उन्हें बतौर डायरेक्टर ब्रेक देने के लिए निर्मात्री प्रभा मिश्रा के शुक्रगुजार हैं. आज के जमाने में गीता की वैलु पर फिल्म बनाने के बारे में बहुत कम लोग सोचते हैं. गीता के १८ अध्याय को पौने दो घंटे की फिल्म में पिरोना आसान नहीं था लेकिन मैंने यह चैलेन्ज स्वीकार किया. मैं भगवान को धन्यवाद देना चाहता हूँ कि जब मैंने इस फिल्म की कहानी प्रभा मिश्रा जी को सुनाई तो वह तुरंत इसे प्रोड्यूस करने को तैयार हो गईं. मैं यह कहूँगा कि अगर आप अपनी जिन्दगी में कई मूल्यों को ऐड करना चाहते हैं या अपने बच्चों में अच्छे संस्कार डालना चाहते हैं तो आपको एक बार यह फिल्म अपने पूरे परिवार के साथ देखनी चाहिए.”

फिल्म की निर्मात्री प्रभा मिश्रा ने बताया ‘मैंने गीता ज्ञान को जीवन में समझ लिया है कि जो भी मेरी जिंदगी में सुख या दुःख आ रहा है वो मेरे अपने कर्मों की वजह से आ रहा है.”

यह फिल्म मार्च 2020 में रिलीज होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *