कपिल शर्मा से दिव्यंका त्रिपाठी तक, ये है टीवी इंडस्ट्री के 5 सबसे ज्यादा पढ़े लिखे स्टार्स

7कहते है एक्टिंग के लिए पढाई ज़रूरी नहीं होती, लेकिन पढाई हमेशा ही ज़िन्दगी में आपके काम आती है. इसलिए पढ़े लिखे स्टार्स होने से टीवी इंडस्ट्री और फिल्म इंडस्ट्री में काम मिलने के चांसेस ज्यादा बढ़ जाते है. आज हम बात करेंगे ऐसे ही पांच बड़े टीवी स्टार्स के बारे में जो काफी ज्यादा पढ़े लिखे है.

 

पढ़े इसे: Dangal Beats Raees And Kaabil In TRP Ratings

टीवी इंडस्ट्री के 5 पढ़े लिखे एक्टर्स:

1. कपिल शर्मा

kapil-sharma

कपिल शर्मा इस देश के जानेमाने कॉमेडियन है और दुनिया भर में लोग उन्हें काफी प्यार करते है. कॉमेडी में करीबन 10 साल काम कर चुके कपिल को अभी भी इंग्लिश बोलने में दिक्कत आती है. लेकिन इसका मतलब ये नहीं है की उन्होंने पढाई नहीं की है. कपिल ने अपनी पढाई अमृतसर के हिंदू कॉलेज से की है और वो एक ग्रेजुएट है.

  1. सुरभि ज्योति

Surbhi-Jyoti

टीवी की दुनिया की मशहूर अदाकारा सुरभि ने भी काफी ज्यादा पढाई की है. टीवी सीरियल में अपना हाथ आजमाने से पहले सुरभि ने अपनी पूरी पढाई कम्प्लीट कर ली थी. सुरभि ने इंग्लिश लैंग्वेज में मास्टर डिग्री हासिल की है वो भी जालंधर के ए पि जे कॉलेज से. फिलहाल सुरभि काबुल है शो में नज़र आया करती है.

 

  1. करण पटेल

Karan-Patel

कारन पटेल टीवी इंडस्ट्री में 10 सालो से ज्यादा का वक़्त बिता चुके है. कारन फिलहाल ये है मोहब्बतें नामके पोपुलर शो का एक अहम् हिस्सा है. क्वालिफिकेशन की बात करे तो करण पटेल मुंबई यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएट है. यही नहीं, पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए कारन लंदन स्कूल ऑफ आर्ट्स भी गए.

 

  1. मौनी रॉय

Mouni

नागिन सीरियल से बेंतिहा पॉपुलैरिटी हासिल करनेवाली मौनी रॉय ने भी बहुत ज्यादा पढाई की है. मौनी ने दिल्ली के मिरांडा हाउस से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया है वो भी इंग्लिश लिटरेचर में. यही नहीं उन्होंने जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन की डिग्री भी हासिल की है.

 

  1. दिव्यंका त्रिपाठी

Divyanka

‘ये है मोहब्बतें’ में लीड रोल करनेवाली दिव्यंका ने भी अपनी पूरी पढाई करने के बाद ही टीवी शो में कदम रखा. दिव्यंका ने साइकोलॉजी में बीए किया है. इतना ही नहीं उन्होंने माउंटेनियरिंग कोर्स भी किया है वो भी उत्तर कशी के नेहरू इंस्टीट्यूट से.

तो ये थे टीवी की दुनिया के सबसे ज्यादा पढ़े लिखे सितारे.

आपको ये खबर कैसी लगी ज़रूर बताये.

देखे इसे: Baahubali 2 Film Box Office Collection Day 3 Taiwan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *