सलमान खान की फिल्म टाइगर जिंदा है फ्लॉप होने के पांच कारण!

सलमान खान बॉलीवुड के बड़े ही मशहूर कलाकार है. पीछे आठ सालो में इन्होने करीबन 10 हिट फिल्मे बॉलीवुड को दी है. इस साल सलमान खान की टयूबलाइट ईद के दौरान रिलीज़ हुई थी और ऐसा लग रहा था की ये फिल्म दंगल और बाहुबली 2 का रिकॉर्ड आराम से तोड़ देगी. लेकिन ऐसा बिलकुल ना हुआ बल्कि टयूबलाइट तो सलमान खान की पिछली फिल्मो के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ना सकी. अब सबसे बड़ा सवाल यहाँ पर ये है की क्या टाइगर जिंदा है फ्लॉप होगी या फिर हिट होगी? जी हाँ, ये सवाल सही भी है क्यूंकि टयूबलाइट का कलेक्शन बिलकुल भी अच्छा नहीं रहा है. आज हम ऐसे 5 कारणों के बारे में बात करेंगे जिस वजह से टाइगर जिंदा है फ्लॉप हो सकती है.

Tiger-zinda-hai-Flop

पढ़े इसे: Salman Khan Cameo In Varun Dhawan’s Judwaa 2

ये है टाइगर जिंदा है के फ्लॉप होने के 5 बड़े कारण:

1. टयूबलाइट की नाकामी

किसे ये पता था की टयूबलाइट रिकॉर्ड तोड़ने की बजाये एक फ्लॉप फिल्म साबित हो जायेगी. ईद 2017 के दौरान रिलीज़ हुई टयूबलाइट को क्रिटिक्स और जनता दोनों ने नाकर दिया. अच्छी कहानी को बेहतर ढंग से ना पेश किये जाने की वजह से ये फिल्म बहुत बुरी तरह पिट गयी. इस फिल्म की नाकामी भी एक बड़ा कारण बन सकती है टाइगर जिंदा है की नाकामियाबी का.

2. टाइगर जिंदा है की डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स पर पड़ेगा असर

सभी को पता है की टयूबलाइट का डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स 132 करोड़ में बिका था जिससे प्रोडूसर को काफी फायदा हुआ लेकिन डिस्ट्रीब्यूटर को नुक्सान झेलना पड़ा. डिस्ट्रीब्यूटर के नुक्सान की भरपाई के लिए सलमान ने उन्हें मुआफ्ज़ा तक दे दिया है. यानी की डिस्ट्रीब्यूटर अब दुबारा इतने महंगे दाम पर सलमान खान की फिल्म नहीं लेंगे. अगर खरीदेंगे भी तो काफी कम दाम पर ताकि उन्हें पहले जैसा नकसान दुबारा ना हो सके. ये एक बड़ा कारण बन सकता है टाइगर जिंदा है की प्री-रिलीज़ की कमाई पर.

3. कबीर खान नहीं है?

साल 2012 में आई एक था टाइगर फिल्म के निर्देशक कबीर खान आनेवाली फिल्म टाइगर जिंदा है का हिस्सा नहीं है. इस फिल्म को कबीर खान की बजाये अली अब्बास ज़फर डायरेक्ट करेंगे, जिन्होंने सुल्तान जैसी हिट फिल्म दी है. अली अब्बास ने इससे पहले कोई बिग एक्शन फिल्म डायरेक्ट नहीं की है और अगर इस फिल्म में एक्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा तो दर्शक इसे ज्यादा पसंद नहीं करेंगे. वही कबीर खान के एक्शन सीन्स से हम पहले से ही वाकिफ है, तो ऐसे में कबीर का इस फिल्म में ना होने एक खतरे की घंटी भी है. क्या अली अब्बास ज़फर टाइगर जिंदा है में कबीर से ज्यादा अच्छा एक्शन क्रिएट करते है ये देखनेवाली बात होगी.

4. कटरीना कैफ की फ्लॉप फिल्मे

tiger-zinda-hai-story
पिछले कुछ सालो से कटरीना कैफ की फिल्मे बिलकुल नहीं चल रही है. चाहे वो फितूर हो या फिर बार बार देखो, दोनो ही फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई है. वही 2012 की बात करे तो एक था टाइगर के टाइम पे कटरीना बहुत ही ज्यादा पोपुलर थी. उनके टक्कर में बॉलीवुड में कोई बड़ी हीरोइन नहीं थी पर अब मामला बदल चूका है. वही उस वक़्त वो सलमान खान की गर्लफ्रेंड थी पर अब नहीं है. तो ऐसे में सलमान खान के फेंस कटरीना को शायद सलमान खान के साथ उतना पसंद ना करे.

5. जनता की बड़ी अपेक्षा:

दंगल और बाहुबली 2 अपार सफलता के बाद सभी लोग ये उम्मीद कर रहे थे की टयूबलाइट फिल्म बहुत चलेगी लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं हुआ. टयूबलाइट अपेक्षा के मुताबित अच्छी नहीं रही और ऑडियंस ने भी इस फिल्म को सरे से नकार दिया. ऐसे में वही उम्मीद अब जनता टाइगर जिंदा है से भी लगा राखी है, की वो दंगल और बाहुबली 2 का रिकॉर्ड तोड़ सके. अगर टाइगर जिंदा है उमीदो पर खरी नहीं उतर पायी तो जनता इसे भी ज्यादा देखने नहीं जायेगी.

तो ये थे टाइगर जिंदा है फिल्म के फ्लॉप होने के 5 बड़े कारण.

अगर ये खबर आपको अच्छी लगी तो कमेंट में अपनी राय ज़रूर दे.

देखे इसे: Spiderman Homecoming Box Office Collection Day 5

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *