इन 5 बॉलीवुड सितारों ने करवाया है अपना हेयर ट्रांसप्लांट: अमिताभ बच्चन से लेकर अक्षय कुमार

अगर आप सोचते है की बॉलीवुड सितारों के बाल क्या झाड़ते है? तो उत्तर है हां. हमने कई बॉलीवुड सितारों को देखा है जिनके बाल बहुत ही कम बच्चे थे पर वही सितारों के आज घने बाल है. तो आप शॉक मत होइए, क्यूंकि इन बॉलीवुड सितारों ने करवाया है अपना हेयर ट्रांसप्लांट.

Kapil-Sharma-Hair-Loss

पढ़े इसे: 7 Bollywood Celebrities Who Won’t Attend IIFA 2017

जी हां बात ये कडवी ज़रूर है, लेकिन अक्षय कुमार से लेकर अमिताभ बच्चन ने भी अपना बाल बचाने के लिए हेयर ट्रांसप्लांट तकनीक का सहारा लिया है. यहाँ तक की मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा ने भी अपना पूरी तरह हेयर ट्रांसप्लांट करवाया है.

बॉलीवुड के यह पांच बड़े सितारे जिन्होंने अपना हेयर ट्रांसप्लांट करवाया है:

 

  1. अमिताभ बच्चन

amitabh-hair-surgery

आप चौंक ज़रूर जायेंगे ये जान कर की बॉलीवुड के महानायक ने भी हेयर ट्रांसप्लांट का सहारा लिए है. लेकिन ये बिलकुल सही बात है, क्यूंकि 1990 के बाद उनके बाल काफी झड़ने लगे थे और उनके पास इससे बेहतर कोई सहारा नहीं था. जब अमिताभ बच्चन ने अपनी दूसरी पारी शुरू की थी कौन बनेगा करोडपति से तो उस वक़्त उनके बाल पहले से अलग लग रहे थे.

 

  1. अक्षय कुमार

Akshay-Kumar-Hair

जब अक्षय कुमार 40 साल के हुए तबसे ही उनके बाल गिरने शुरू हो गए. इससे पहले की मामला ज्यादा बिगड़ जाता, अक्षय कुमार ने अपने बालो का हेयर ट्रांसप्लांट करा लिए. उन्होंने हेयर विविंग प्रक्रिया से अपने झाड़ते बालो को वापस सवार लिया.

 

  1. गोविंदा

Govinda-HairLoss

जी हाँ, इस लिस्ट में गोविंदा भी शामिल है और उन्होंने अपनी हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी साल 2012 के दौरान कराई थी. एक दफा गोविंदा ने कबूला की उनकी हेयर सर्जरी के लिए उन्होंने ग्रीस देश से डॉक्टर को बुलवाया था और सर्जरी करवायी थी.

 

  1. संजय दत्त

Sanjay-Dutt

यह बात तो जग-ज़ाहिर है की संजय दत्त के काफी कम बाल बच्चे है. एक वक़्त था जब उनके जैसे बाल बॉलीवुड इंडस्ट्री में किसी के नहीं थे पर अब वक़्त बदल चूका है. संजय दत्त ने अपने गिरते बाल रोकने के लिए Follicular Unit Transplant नाम की हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी का सहारा लिया. यह हेयर ट्रांसप्लांट उन्होंने अपनी फिल्म अग्निपथ के बाद करवाया था, जहाँ पर वो गंजे हुए थे.

 

  1. आदित्य पंचोली

Aditya-Pancholi

1990 दशक के दौरान आदित्य पंचोली बॉलीवुड के एक अच्छे एक्टर्स की लिस्ट में शुमार हुआ करते थे. इस दौरान जब उनके बाल झड़ने लगे तो उन्होंने हेयर रेस्टोरेशन करवाया, वो भी भारत में नहीं बल्कि दुबई जाकर.

 

 

तो ये थे 5 बॉलीवुड के बड़े सितारे जिन्होंने हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी से अपने झाड़ते बालो से छुटकारा पाया है.

 

 

आपको कैसी लगी ये खबर? अपनी राय ज़रूर बताईये.

देखे इसे: Baahubali 2 Film Box Office Collection Day 3 Taiwan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *